रिपोर्ट ब्रह्मानंद चौधरी ब्यूरो चीफ हरिद्वार
9410563684



                    वैश्विक महामारी कोविड 19 पुरे देश के साथ साथ घाड क्षेत्र में भी दस्तक दे चुका है।
 जो कि घाड क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है प्रदेश में अनलॉक 0.1 लगने के बाद से प्रवासियों का आना लगातार जारी है जिसके कारण लोग वायरस की चपेट में आ रहे हैं घाड क्षेत्र बुग्गावाला में भी अनेक लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी हैं जिसके कारण घाड क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।
 इसके मद्देनजर क्षेत्र की मुजाहिदपुर सतीवाला सीट से जिला पंचायत सदस्य विजयपाल सिंह ने जनता से अपील की है कि वह कोरोना संक्रमण से बचें बिना किसी आवश्यक कार्य के घरों से बाहर ना निकले मास्क का प्रयोग करें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें हाथों को साबुन से बार बार धोए व सैनिटाइजर का प्रयोग करें और जितना हो सके घर में ही अपना समय बिताएं ।
इसी दौरान ईद उल अजहा (बकरा ईद) का त्यौहार भी आने वाला है विजयपाल सिंह ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है की इस बार ईद थोड़ा अलग तरीके से मनाएं कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें सरकार की गाइडलाइन का पालन करें भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचें और मस्जिद, ईदगाह में तीन या चार आदमी ही नमाज अदा करें और बाकी सभी लोग घर में ही रहकर ईद उल अजहा (बकरा ईद) की नमाज अदा करें ।
विजय पाल सिंह ने ईद उल अजहा के त्योहार पर प्रकाश डालते हुए कहा की ईद उल अजहा (बकरा ईद) मुसलमानों के मुख्य त्योहारों में से एक है जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोग अल्लाह को राजी करने के लिए कुर्बानी करते हैं।
 इसके साथ-साथ विजय पाल सिंह ने मुस्लिम धर्म गुरुओं का हवाला देते हुए कहा कि मुस्लिम धर्मगुरु भी एहतियात के तौर पर मास्क सोशल डिस्टेंसिंग आदि को अमल में लाने की अपील कर रहे हैं
Share To:

Post A Comment: