समाजवादी पार्टी युवा फ्रंटल संगठन अध्यक्षों के के ऊपर हुई लाठीचार्ज के विरोध में समाजवादी युवा अध्यक्षों ने प्रशासन को चेताया कहां होगा उग्र आंदोलन

गाजियाबाद लोनी तहसील मैं सैकड़ों की तादाद में युवाओं अध्यक्षों ने किया जोरदार प्रदर्शन ।
समाजवादी मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड महानगर अध्यक्ष रविंद्र यादव ने पत्रकार वार्ता में बताया की करोना संकटकाल में नीट और जेईई की परीक्षा कराने की भाजपा कि केंद्र सरकार के निर्णय के विरोध में कल लखनऊ में राज भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के युवा संगठनों के शांतिपूर्ण अहिंसक प्रदर्शन पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया यह कृत्य अलोकतांत्रिक एवं असहमति की आवाज को दबाने वाला कदम है
समाजवादी मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड जिला अध्यक्ष अनीस अली ने कहां कल लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के युवा संगठनों के शान्तिपूर्ण अहिंसक प्रदर्शन पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया यह  लोकतंत्र की हत्या है। भाजपा की राज्य सरकार का यह कृत्य अलोकतांत्रिक है और असहमति की आवाज को दबाने का संविधान विरोधी कदम है। भाजपा इससे बेनकाब हो गई है। दिनेश गुर्जर जिला अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी गाजियाबाद ने बताया की कल राजभवन पर सैकड़ों की संख्या में समाजवादी युवा प्रधानमंत्री जी को राज्यपाल महोदय द्वारा ज्ञापन देने के लिए राजभवन पर एकत्र हुए थे। ज्ञापन में मांग की गई है कि आज के संकट काल में नीट-जेईई परीक्षाएं कराना लाखों की जिन्दगी से खिलवाड़ होगा। ज्ञापन देने गए नौजवानों पर लाठीचार्ज में प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा श्री अरविन्द गिरि, प्रदेश अध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड श्री अनीस राजा, तथा प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी डाॅ0 राम करन निर्मल को गम्भीर चोटे लगी हैं ।
पूर्व लोनी विधायक प्रतिनिधि समाजवादी वरिष्ठ नेता  जफर अली राजू ने बताया भाजपा सरकार ने शान्तिपूर्ण प्रदर्शन पर अपनी क्रूरता का नंगानाच कर युवाओं की आवाज को कुचलने का काम किया है। पुलिस ने लक्ष्य बनाकर युवा कार्यकर्ताओं पर अमानुषिक लाठीचार्ज किया है। पुलिस निर्दोषों पर लाठी चलाकर शायद अपने को गौरवान्वित महसूस करती है। भाजपा सरकार के लिए पुलिस लाठीचार्ज सुखी होने का क्षण होता है। इस सरकार को यह अन्यायपूर्ण आचरण  संवैधानिक लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन है भाजपा नकारात्मक व हठधर्मी बदले की राजनीति कर रही है उसकी जान के बदले एग्जाम, यह नहीं चलेगा।  कोरोना महामारी का भय और असुविधा के कारण पूरी एकाग्रता से परीक्षा दे पाना सम्भव नहीं होगा। दुविधाग्रस्त स्थिति में नीट और जेईई के प्रतियोगी कैसे परीक्षा दे पाएंगे?
कोरोना व बाढ़ में जबकि बस, ट्रेन बाधित है तो बच्चे दूर-दूर से कैसे परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचेंगे? गरीब ग्रामीण ही नहीं बल्कि वे मां-बाप भी पैसा कहां से लाएंगे जिनका रोजगार बाढ़ व कोरोना में छिन गया है ।
भाजपा गम्भीर हालात में परीक्षा कराने के हठ पर अड़ी है तो उसे परीक्षार्थियों के आने-जाने खाने-पीने व ठहरने का वैसा ही प्रबन्ध करना चाहिए जैसा वे विधायकों की खरीद फरोख्त के समय करती है। भाजपा का यह कथन हास्यास्पद है कि जब दूसरे कामों के लिए लोग घर से निकल रहे है तो वह परीक्षा क्यों नहीं दे सकते? दिनेश गुर्जर रविंदर यादव अनीस अली जफर अली राजू रविशंकर बाल्मीकि ने कहा इस ज्ञापन के माध्यम से हमारी मांग है की नेट और जेईई परीक्षा को  स्थगित किया जाए और बर्बर लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इस अलोकतांत्रिक कृत्य के लिए योगी सरकार को बर्खास्त किया जाए ।
ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से जफर अली राजू पूर्व विधायक प्रतिनिधि लोनी हाजी जाकिर अली दिनेश गुर्जर जिला अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी अनीस अली जिला अध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड रविंदर यादव महानगर अध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड रविशंकर बाल्मीकि राष्ट्रीय सचिव समाजवादी युवजन सभा शकील मलिक अमरीश अली पुच्ची यादव अनुज नागर प्रधान अरविंद बैसला हरेंद्र पहलवान राहुल भाटी सावन बाल्मीकि रिंकू पहलवान आफताब बबलू मलिक बिलाल यामीन सलीम पहलवान बब्बन आदि ।
Share To:

Post A Comment: